हस्तमैथून से होने वाले 10 खतरनाक नुक़सान



Hastmaithun ke nuksan Masturbation side effects In hindi

India एक ऐसा देश है जहाँ आज के time में youth की कोई कमी नहीं है India में जितनी युवा शक्ति है उतनी youth power पूरी दुनिया के किसी भी देश में नहीं है। अगर इंडिया के सभी युवा अपनी power का इस्तेमाल किसी अच्छे काम में करेंगे तो यकीनन भारत दुनिया का सबसे सुखी और धनी देश होगा लेकिन unfortunately ऐसा अभी तक नहीं हो रहा है।

India के युवा एक अलग ही दुनिया या एक अलग ही दिशा में बहुत तेज़ी से आगे जा रहे हैं और वो दिशा है जुए की, नशे की और हस्तमैथून की। ये वहीं खराब आदतें हैं जिनमें अगर एक बार कोई चला जाता है तो उसका लौट कर वापस आना लगभग नामुमकिन हो जाता है।

दूसरी तरफ देश में एक युवा वर्ग ऐसा भी है जो सचेत है और इन सभी चीजों से दूर है, देश को आगे बढ़ाने के लिए जिम्मेदार है लेकिन सिर्फ इतने से काम नहीं चलने वाला है India को चाहिए को उसका हर एक युवा देश को आगे बढ़ाने में सहायता करे। अगर सभी खराब आदतें छोड़ दी जाय तो no doubt India फिर से सोने की चिड़िया बन जायेगा।

आज इस पोस्ट की मदद से मैं कोशिश करूंगा कि अपने देश के युवाओं और नौजवानों को इस बड़ी परेशानी से बाहर निकाल सकूँ please इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना आज यहां हम बात करेंगे हस्तमैथून से होने वाले 10 बड़े और खतरनाक शारिरिक नुकसान

Hastmaithun ke nuksan in hindi

शरीर बहुत कमजोर हो जाता है

आप एक बात बताओ, आप पूरे दिन मेहनत करते हो या अगर स्टूडेंट हो तो अच्छी डाइट लेते हो सिर्फ इसलिए कि आप कभी कमजोर ना पड़ो हमेशा energy से भरे रहो। लेकिन masturbation करने से body बहुत कमजोर हो जाती है और body का energy level बहुत कम हो जाता है। जब body में energy ही नहीं रहेगी तो आप कोई काम नहीं कर सकते।

Hastmaithun ke nuksan in hindi

लिंग का टेढ़ा हो जाना

कई लोग ऐसे होते हैं जो masturbation के वक्त चरम सीमा तक पहुंच जाते हैं और इसी के दौरान वो अपने लिंग को बहुत मजबूती के साथ पकड़ लेते हैं। लेकिन ऐसा करना खतरे से खाली नहीं है penis muscles बहुत नाजुक होती है और इतने टाइट प्रेशर से ये टूट सकती है जिससे लिंग टेढ़ा हो सकता है।

Hastmaithun ke nuksan in hindi

Tension बढ़ाता है

एक बात तो आपको माननी ही पड़ेगी की masturbation आपकी tension increase करने का काम करता है। हस्तमैथून के बाद आपने महसूस किया होगा कि कुछ देर के लिए आपको तनाव या tension हो जाता है।

masturbation side effect in hindi

रिश्ते खराब हो जाते हैं

हर बार जब भी आप masturbation करते हैं तो एक बात आपने जरूर ध्यान दी होगी और वो ये की जब आप स्खलित होने वाले होते हैं तो आपके मुँह में हर बार किसी ऐसी लड़की का नाम आ जाता जाता है जो आपके करीब हो या आप उसे चाहते हों। ये वाकई बहुत खराब है इससे आपके और उनके बीच के रिश्ते खराब हो सकते हैं।

masturbation side effect in hindi

लत लग जाती है

शुरुआत में अगर आप masturbation करते हैं तो हफ्ते में एक बार या दो बार करते हैं लेकिन धीरे धीरे आपकी ये आदत लत में बदलने लगती है और ये लत इतनी बढ़ जाती है कि लोग एक दिन में दो दो बार masturbation करने लगते हैं ये बहुत खतरनाक है।

masturbation side effect in hindi

शुक्राणुओं की संख्या में कमी 

जब आपको masturbation की लत लग जाती है और आप रोज masturbation करने लगते हैं तो इससे आपके विर्य में शुक्राणुओं की संख्या तेजी से कम होने लगती है और इसकी वजह से आपको आगे चलकर पिता बनने में परेशानी हो सकती है।

masturbation side effect in hindi

गालों का पिचक जाना

लगातार masturbation करने से आपके शरीर पर इसका बुरा असर दिखने लगे जाता है और अगर आप ध्यान से देखेंगे तो पायंगे की आपके गाल धीरे धीरे पिचकने लगे हैं।

हस्तमैथून से लड़कियों को होने वाले नुकसान

वर्जिनिटी खोना

दरअसल इस बात से किसी लड़की को कोई फर्क नहीं पड़ता, वो वर्जिन हो या ना हो उसे संबंध बनाने में मजा एक जैसा ही आता है और कोई भी कभी भी ये नहीं बता सकता कि कोई लड़की वर्जिन है या नहीं, जब तक लड़की खुद अपने मुंह से ना बताये। जब लड़कियां हस्तमैथून करती हैं तो योनि की झिल्ली जिसे हाइमन कहते हैं वो टूट जाती है

प्राइवेट पार्ट में सूखापन

अगर कोई महिला अक्सर masturbation करती है तो उसे कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जैसे मासिक धर्म की साईकल में changes हो सकते हैं और private part में सूखापन हो सकता है।

हमारे India में लोग लड़कियों को लेकर अब भी पूरी तरह से अपनी सोच और situation ठीक नहीं कर पाए हैं लेकिन यौन संतुष्टी सभी के लिए जरूरी है इएलिये हमारे India में करीब 70% लड़कियां या महिलाएं ऐसी हैं जो masturbation करती हैं।

ईस पोस्ट को अगर आप एक शेयर करते हैं तो ये आपकी तरफ से समाज को जागरूक करने और देश की युवा शक्ति को बचाने की तरफ एक कदम होगा। Please अपने दोस्तों के साथ एक शेयर कीजिये।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*